Krafton ने भारत में bgmi unban को लेकार क्या जारुरि संकेत दिया

भारत में चाहे कितनी भि मोबाईल गेम क्यों ना आए, bgmi यानिकी battlegrounds mobile india गेम के जेसा कोई भि गेम पहले इतना मशहूर नही हुआ है. इस गेम ने लॉन्च के बाद भारतीय यूजर के मन में इतना असर फेला है कि, bgmi ban कि सात महीने बाद भि गेम कि चाहने बालों इसकी घर बापसी का प्रतीक्षा कर रहा है. bgmi यूजर को लगता है कि बोहोत जल यह एक्शन गेम भारत में relaunch होगा. केबल गेम कि चाहने बालों नही, कुछ bgmi कि प्रो प्लेयर भि यह मानता है कि यह गेम को और जादा दिनों तक ban नही किया जाएगा. यही उमीद को लेकार battlegrounds mobile india कि यूजर से लेकार प्रोफेशनल bgmi खिलाड़ी भि बैठा है.

bgmi कि भारत में एंट्री हुई थी pubg mobile कि ban के बाद. यह गेम आज से करीब डेढ़ साल पहले 2 july 2021 में रिलीज हुआ था. इससे पहले भारत में बैटल गेम का मतलब था pubg mobile. जहा से भारतीय यूजर या गमेर मोबाईल कि बैटल गेम से परिचित हुआ. भारतीय गमेर सएत काभि यह सोचा नही था कि krafton केबल भारतीय यूजर के लिए एक अलग गेम डिजाइन करेगा. pubg mobile कि यूजर के 30% से 40% तक भारतीय था. इसलिए केबल भारतीय यूजर के लिए krafton ने अपनी bgmi गेम को भारत में उतारा. और यह गेम पूरी तरह से भारत के पृष्ठभूमि पर आधारित है. यही कारण है कि bgmi unban को लेकार भारतीय गेमिंग कम्यूनिटी बोहोत चिंतित है.


Read More:

और पड़े: top 5 bgmi alternative in india in 2023 क्या है

और पड़े: Pubg Mobile कि latest version 2.4 apk को कैसे डाउनलोड करेंगे


why bgmi ban in india 2022

bgmi कि चाहने बालों के लिए एक अभिशप्त दिन है 28 जुलाई 2022. क्योंकि उस दिन क्राफ्टोंन कि यह बेहतरीन गेम को हमेशा के लिए भारत से लौटना परा. इससे काफी बाबाल मचा था उस समय भारत में. क्योंकि इसकी लगभग एकसाल पहले bgmi कि parent गेम pubg mobile ban हुआ था. pubg mobile कि ban के बारे में लगभग सभीको पता है क्यों यह गेम ban हुआ था. लेकिन एसे अचानक bgmi को ban होते देख पूरी इंडियन गेमिंग कम्यूनिटी को बोहोत बारा झटका लगा. सभी हैरान हो गेआ था क्यों bgmi ban हुआ भारत में.

bgmi कि ban होने के काफी सारे कारण है. उनमे से कुछ महत्वपूर्ण कारण के लिए भारत सरकार इस बैटल गेम के ऊपर प्रतिबंध लगाया. भारत सरकार के Ministry of Electronics and Information Technology (MeitY) कि 69A act कानून कि अनुसार battlegrounds mobile india गेम को ban किया गेआ है. क्योंकि भारत सरकार के पास bgmi गेम को लेकार काफी शिकायत दर्ज हुआ था. इसलिए bgmi गेम को अच्छी तरह से जाँच करने के बाद पता चाला क्राफ्टोंन ने pubg mobile कि नाम बदल कर दुबारा रिलीज किया है. साथीसाथ यह भि पता चाला कि क्राफ्टोंन का चाइना के साथ कुछ लिंक है. क्राफ्टोंन में चीना कंपनी tencent का 13.6% साझेदारी हे.

krafton ceo statements on bgmi unban 2023

हाल हि में एक खबरे सामने आया है कि क्राफ्टोंन के ceo ने bgmi unban को लेकार कुछ टिपपीनी दिया है. तो केया bgmi सच में घर बापसी कर रहा है 2023 में. असल में gemwire.gg नाम के एक instagram यूजर कि रिपोर्ट के अनुसार कुछ दिन पहले krafton के ceo changhan kim ने bgmi गेम के unban से सम्बंधित कुछ बात बोला है. gemwire.gg एक esports और गेमिंग मीडिया प्लेटफॉर्म है.

किम ने बोला है क्राफ्टोंन धीरे धीरे bgmi गेम कि unban को लेकार काम कर रहा है. भारत सरकार से लगा तर डेवलपर बात कर रहा है कैसे भारत में फिर से bgmi को रिलीज किया जाए. किम ने और बोला कि क्राफ्टोंन का भारत सरकार के ऊपर पूरा भरोसा है गेम कि unban को लेकार. साथीसाथ क्राफ्टोंन यह मानते है कि 2023 साल होगा bgmi ban का आखरी साल. इससे krafton और bgmi यूजरस कि आत्मविश्वास बरेगी.

अब देखना यह है कि क्राफ्टोंन के सीईओ changhan kim ने जो बोला है वह सच होते है या नही. लेकिन इहा पर एक सबाल उठता है कि karfton ने अपनी official वेबसाईट या bgmi कि official वेबसाईट में bgmi unban को लेकार कोई अपडेट नही दिया. आपको क्या लगता है bgmi सच में 2023 में unban होगा या नही, कमेन्ट करके अपनी राय दे इसकी ऊपर.

Share:

Leave a Comment